Home Question and Answer Weight Loss Tips Common Sense To Lose Weight Weight Loss Recipes
 Lose Weight > Weight Loss Tips > About Tips > सौन्दर्य टिप #7: जांघ के अंदरूनी हिस्से को एक हफ़्ते में निखारने का नुस्ख़ा

सौन्दर्य टिप #7: जांघ के अंदरूनी हिस्से को एक हफ़्ते में निखारने का नुस्ख़ा

अगर आपकी जांघों का अन्दरूनी हिस्सा सांवले रंग का हो गया है और आप इस हिस्से में निख़ार लाना चाहती हैं तो इसके लिए एक पैक का इस्तेमाल कर सकती हैं। इससे न सिर्फ रंग में निख़ार आएगा, दाग-धब्बे भी ठीक हो जायेंगे और त्वचा को भी नमी मिल जाएगी। त्वचा नम रहने पर दाग-धब्बे फिर से नहीं आएंगे। नींबू त्वचा को प्राकृतिक रूप से ब्लीच करता है, और नारियल का तेल नमी प्रदान करता है, जो किसी भी प्रकार का दाग पड़ने से बचाता है।

इस पैक को बनाने के लिए तीन बड़े चम्मच नारियल तेल में आधा नींबू का रस डालें। इस पैक को जांघों पर तब तक लगाते रहें जब तक त्वचा पूरी तरह से सोख न ले। उसके बाद, गुनगुने पानी से जगह को धो लें। साफ कपड़े से त्वचा को पोंछकर सूखा लें। नियमित रूप से इसको लगाने से एक सप्ताह में जांघ के अन्दरूनी हिस्से में निख़ार आने लगेगा।

 पिछली सौन्दर्य टिप

इस विषय से संबंधित और आर्टिकल्स: 

  •  मैं संवेदनशील त्वचा की देखभाल कैसे कर सकती हूँ ?
  • फटी एड़ियों का कोई घरेलु उपाय?
  • मुलायम पैरों के लिए शुगर स्क्रब का इस्तेमाल करें

हि्न्दी के और आर्टिकल्स पढ़ने के लिए हमारा हिन्दी सेक्शन देखिए। लेटेस्ट अप्डेट्स के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो कीजिए।स्वास्थ्य संबंधी जानकारी के लिए न्यूजलेटर पर साइन-अप कीजिए और वाद-विवाद में भाग लेने के लिए हमारा फॉरम विज़ट कीजिए।

  1. Prev:
  2. Next:

Copyright © www.020fl.com Lose Weight All Rights Reserved